रिकॉर्ड तोड़ 4.60 करोड़ रुपये में बिकी ये पुरानी जूता, जानिए क्या है खास

 समय-समय पर महान खिलाड़ियों के आइटमों की नीलामी की जाती है। जिसमें बोलियां लगाई जाती हैं। चाहे वह सचिन का बल्ला हो या फुटबॉल खिलाड़ी के जूते या टी-शर्ट। एक महान बास्केटबॉल खिलाड़ी और अमेरिकी ड्रीम टीम के सदस्य माइकल जॉर्डन के स्नीकर्स Michael 615,000 में बिके हैं। यह राशि एक नीलामी से ली गई है। क्रिस्टी ऑक्शन के अनुसार, इस विशेष प्रकार के जूते की कीमत लगभग 4 करोड़ 60 लाख रुपये है। कंपनी ने कहा कि बास्केटबॉल स्टार के जूते कुछ महीने पहले रिकॉर्ड तोड़ कीमत पर बेचे गए थे। लेकिन इस बार की नीलामी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

रिकॉर्ड तोड़ 4.60 करोड़ रुपये में बिकी ये पुरानी जूता, जानिए क्या है खास


पिछले मई में, एयर जॉर्डन -1 टीम के M जूते लगभग 5, 560,000 में बिके। इस बार, हालांकि, नीलामी उम्मीद से कम रही। आयोजकों को साढ़े छह लाख से साढ़े आठ लाख डॉलर मिलने की उम्मीद थी। लेकिन वैसा नहीं हुआ। स्नीकर्स एयर जॉर्डन -1 टीम के हैं, आयोजकों ने कहा। एनबीए स्टार ने 1985 में इसे एक प्रदर्शन मैच के लिए पहना था। मैच इटली में खेला गया था। इस मैच में, जॉर्डन ने इतनी जोर से गेंद को मारा कि बैकबोर्ड का कांच टूट गया। "यह मूल बूट है," एयर जॉर्डन -1 टीम के बिक्री अध्यक्ष केटलिन डोनोवन ने कहा।




इन बूटों को पहनकर उन्होंने कुल 30 अंक बनाए। लाल और काले जूते शिकागो बुल्स की एक टीम के हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जॉर्डन ने अपने करियर के 14 साल के दौरान जो 9 जोड़ी जूते पहने थे, उन्हें नीलाम कर दिया गया और क्रिस्टी ने अपने जूते नीलाम कर दिए। एक बिंदु पर, माइकल जॉर्डन का जूता संग्रह प्रदर्शन पर था, क्रिस्टी ने कहा। जिसमें उन सभी बूटों को पेश किया गया था। जून में, जॉर्डन और नाइके की सहायक कंपनी जॉर्डन ब्रांड ने घोषणा की कि वह लैंगिक समानता और सामाजिक न्याय को बढ़ावा देने के लिए समर्पित संगठनों को 10 करोड़ रुपये का दान देगी। माइकल जॉर्डन बास्केटबॉल की दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। शिकागो बुल्स स्टार की सेवानिवृत्ति के सात साल बाद, प्रशंसकों की संख्या कम नहीं हुई है। इसलिए लोग अपनी चीजें पाने के लिए भाग रहे हैं। पदपदी कर रही है। जॉर्डन नेशनल बास्केटबॉल लीग का सदस्य रहा है। उन्होंने 90 के दशक में शिकागो बुल्स के लिए 6 एनबीए खिताब जीते। हर बार उन्हें सबसे मूल्यवान खिलाड़ी माना जाता था।

Reactions

Post a Comment

0 Comments